2 साल तक रहे लिव इन में, फिर गुपचुप रचाई शादी...और लॉन्ग ड्राइव पर ले जा पति ने कर दी पत्नी की हत्या

Friday, Nov 29, 2019 - 04:41 PM (IST)

नई दिल्ली: नैंसी हत्याकांड मामले में इस्तेमाल हथियार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से बरामद किया गया है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हथियार के साथ ही आरोपी द्वारा इस्तेमाल वाहन भी बरामद किया गया। 9 महीने पहले नैंसी और साहिल चोपड़ा ने शादी की थी। इससे पहले दोनों 2 साल तक रिलेशनशिप में रहे और दोनों के परिवारों को इसकी भनक तक नहीं लगी। शादी के बाद उनका रिश्ता 7 महीने बाद ही बिगड़ने लगा और यह कुछ इस कद्र खराब हुआ कि इस प्रेम कहानी का अंत खौफनाक हत्या के साथ हुआ। प्यार में तकरार खौफनाक मंजर पर पहुंच गई और साहिल ने नैंसी की हत्या कर दी।

लॉन्ग ड्राइव पर ले जाकर हत्या
10 नवंबर को जब साहिल नैंसी को अपने कजिन शुभम और ड्राइवर बादल के साथ लॉन्ग ड्राइव पर ले गया तो उसे (नैंसी को) इस बात का बिल्कुल भी शक नहीं था कि उसके पति ने यह लॉन्ग ड्राइव उसकी जिंदगी का आखिरी सफर तय किया है। साहिल ने पत्नी नैंसी को हरियाणा के पानीपत ले जाकर उसके सिर में गोली मार दी और शव को झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद आखिर साहिल ने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया। पुलिस ने बताया कि नैंसी का शव हरियाणा के पानीपत में मिला था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी द्वारा हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार और गाड़ी भी बरामद कर ली गई है।

इसी साल मार्च में की थी शादी
साहिल और नैंसी ने इसी साल 27 मार्च को शादी की थी। शादी के बाद साहिल पत्नी नैन्सी के साथ अपने घर पहुंचा तब घरवालों को इस बात की जानकारी हुई। इसके बाद दोनों के परिवार वालों को पता लगा कि दोनों पश्चिमी दिल्ली के एक फ्लैट में दो साल से साथ रह रहे थे। दोनों रोहिणी के एक पब में मिले थे जहां नैंसी इवेंट मैनेजर की जॉब कर रही थी। साहिल के घरवालों का दावा है कि नैंसी ने खुद को अनाथ बताया था और एक बाल्य गृह का सर्टिफिकेट भी दिखाया था। साहिल की मां ने कहा कि इसी वजह से हमने नैंसी को स्वीकार किया था कि उसका अपना कोई नहीं है। साहिल की मां रोशी चोपड़ा ने बताया कि लोग शादी को लेकर सवाल कर रहे थे इसलिए हमने रिस्पेशन किया। इतना ही कपल को घूमने के लिए गोवा भी भेजा। साहिल के घरवालों ने कहा कि दोनों अक्सर रुपए-पैसे को मामले में लड़ने लगे। मां रोशी चोपड़ा ने कहा कि नैंसी ने काफी समय तक अपने घरवालों के बारे में छिपाए रखा लेकिन जब उसे बार-बार किसी नंबर से फोन आता था त पता चला कि वह अपने पिता की कॉल को नजरअंदाज करती है।

 

नैंसी के परिवार का दावा
वहीं नैंसी के पिता संजय शर्मा ने दावा कि उनकी बेटी को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था। मौत से कुछ दिन पहले नैंसी अपने घर आई थी और उसने बताया था कि चोपड़ा परिवार उसे टॉर्चर कर रहा है। नैंसी ने बताया था कि चोपड़ा परिवार अक्सर ताना देता था कि उनसी सादी की रिसेप्शन पर उन्होंने काफी पैसा खर्च किया है। नैंसी का परिवार डीडीयू हॉस्पिटल के पीछे हरिनगर के एक किराए के मकान में रहता है। संजय शर्मा ने कहा कि नैंसी ने पहली बार दो साल पहले साहिल को वर्कप्लेस में मिलवाया था और कहा था कि वह उसका दोस्त है। बाद में उन्हें पता चला कि दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली है।

नैंसी के पिता ने कहा कि वह हरियाणा में एक फैक्ट्री चलाते हैं। नैंसी के अलावा उनकी दो और बेटियां और एक बेटा है। नैंसी ने 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद रेस्त्रां में जॉब कर ली थी। नैंसी ने बताया था कि वह साहिल से प्यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है तब उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई। नैंसी के पिता संजय शर्मा ने बताया कि 11 नवंबर को एक रिश्तेदार ने साहिल की मां से बात की थी कि नैंसी से बात करा दें तो उन्होंने कहा कि वह अपने पति साहिल के साथ कहीं गई है। जब कुछ दिनों तक नैंसी का कोई फोन नहीं आया तो हमें चिंता हुई। जब नैंसी की सहेली और उसकी मां साहिल के घर गए तो उनको कहा गया कि दोनों फ्रांस में हैं। जब नैंसी के पास तो पासपोर्ट भी नहीं था।

संजय शर्मा ने दावा किया कि 22 नवंबर को चोपड़ा परिवार ने उनकी साली से कहा कि नैंसी और साहिल घर से 20 लाख रुपए लेकर भाग गए हैं। जब चोपड़ा परिवार की तरफ से सही से जानकारी नहीं दी गई तो उन्होंने पुलिस में 23 नवंबर शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद सच्चाई सामने आई की साहिल ने नैंसी का कत्ल कर दिया है।

Seema Sharma

Advertising