भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 01:06 AM (IST)

नई दिल्लीः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने अब तक जिन राज्यों की सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं है, उसके बारे में चर्चा के लिए बुधवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों ने यहां पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया। 
PunjabKesari
भाजपा ने अब तक असम के लिए सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है जबकि पश्चिम बंगाल में पार्टी अब तक 123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। पार्टी केरल में अपने अधिकतर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पिछले दिनों कर चुकी है और पुडुचेरी की नौ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। 
PunjabKesari
पुडुचेरी में भाजपा सिर्फ नौ ही सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहां उसका अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन है। पार्टी ने तमिलनाडु के लिए भी अपने कुछ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहां भी पार्टी का अन्नाद्रमुक और कुछ अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन है। इन राज्यों व केंद्रशासित पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News