उड़ी थी कई लोगों के मरने की अफवाह, टल गया बड़ा हादसा

Thursday, Jun 06, 2019 - 12:21 PM (IST)

जगतपुरी: बुधवार को ईद के त्योहार पर राजधानी के खुरेजी चौक पर सुबह की नमाज के समय हंगामा हो गया। जगतपुरी क्षेत्र के खुरेजी में बुधवार सुबह एक मस्जिद के बाहर नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा हुई नमाजियों के बीच से एक होंडा सिटी कार तेज रफ्तार से गुजर गई। कार लोगों के बहुत करीब से गुजरी लेकिन शुक्र रहा कि कार की चपेट में कोई नहीं आया। कार के तेज रफ्तार से गुजरने से मौके पर अफरा तफरी मच गई। लोगों ने कार का पीछा कर कार चालक को पकडऩे की कोशिश की, लेकिन चालक तेज रफ्तार से कार चलाते हुए मौके से फरार हो गया। शुरुआत में अफवाह फैल गई थी कि हादसे में कई लोग मर गए हैं। यह खबर फैलने पर इलाके के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। लोगों ने वहां से गुजर रही डीटीसी की बसों में पथराव कर तोडफ़ोड़ कर दी। लेकिन बाद में पुलिस ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

आक्रोशित लोगों ने किया पथराव
 हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सैकड़ों की तादाद में एकत्र हुए नाराज लोगों ने जगतपुरी थाने का घेराव किया और तोडफ़ोड़ भी की। हंगामे के दौरान थाने व आसपास के गुजरने वाले वाहनों पर भी पथराव किया। तोडफ़ोड़ की इस घटना में डीटीसी की एक बस सहित चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं।

कार से बचने में कई लोग सड़क पर गिरे
लोगों का कहना है कि वे सुबह करीब साढ़े नौ बजे नमाज अदा करने के लिए एकत्र हो रहे थे। इस दौरान इलाके में पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सामान्य यातायात को रोक रखा था। जैसे ही पुलिस ने बैरिकेड हटाया, वैसे ही एक तेज रफ्तार होंडा सिटी कार लोगों की भीड़ के बीच से तेजी से गुजर गई। कई लोग इस अफरा तफरी में सड़क पर गिर गए। चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया।

पुलिस की मौजूदगी में कार चालक हुआ फरार
 लोगों का आरोप है कि घटना के दौरान पुलिस वहीं मौजूद थी, लेकिन पुलिस ने आरोपित कार सवार को पकडऩे का प्रयास नहीं किया। इसके बाद लोग भड़क गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। थाने से लेकर सड़क तक पथराव और तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। हालात बेकाबू होते ही इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया और सभी आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

यह है पूरा मामला
बुधवार सुबह खुरेजी मस्जिद के पास ईद की नमाज के दौरान एक कार चालक तेज गति से नमाजियों की भीड़ के बीच से निकला कार की रफ्तार बहुत तेज थी शुक्र रहा कि कोई भी नमाजी कार की चपेट में नहीं आया। कार चालक कार सहित मौके से फरार हो गया। जिसके विरोध में लोगों ने पुलिस के खिलाफ  जबरदस्त प्रदर्शन किया और डीटीसी की बसों पर पथराव किया। इस दौरान तीनों बसों के शीशे तोड़ दिए। वहीं, हंगामें के  मद्देनजर घटनास्थल और आसपास के इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात है। 

Anil dev

Advertising