'जंग का अचानक से पद छोडऩा PM मोदी और केजरीवाल के बीच ‘सौदेबाजी’ का परिणाम'

Friday, Dec 23, 2016 - 08:13 AM (IST)

नई दिल्ली: उप राज्यपाल नजीब जंग के अचानक इस्तीफा देने को लेकर सवाल खड़े करते हुए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने आज कहा कि केंद्र सरकार को जंग की ‘अशोभनीय विदाई’ के पीछे के कारणों को बताना चाहिए। माकन ने यह भी कहा कि जंग का अचानक से पद छोडऩा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच ‘सौदेबाजी’ का परिणाम हो सकता है।

RSS समर्थित व्यक्ति को लाना चाहती है केंद्र सरकार
उन्होंने कहा, ‘‘हम जानना चाहते हैं कि क्या जंग के अचानक इस्तीफा देने को लेकर नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच कोई सौदा हुआ है क्योंकि एेसा लगता है कि वह दबाव में थे या क्या भाजपा और केंद्र सरकार दिल्ली में उप राज्यपाल के पद पर आरएसएस से जुड़े अथवा आरएसएस समर्थित किसी व्यक्ति को लाना चाहती है।’’ माकन ने कहा कि केंद्र सरकार को यह बताना चाहिए कि किन हालात में जंग की विदाई हुई है।

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद राजनीति गरमा गई। नजीब के अचानक दिए गए इस्तीफे पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। नजीब 2013 में उपराज्यपाल बने थे। हालांकि नजीब जंग के इस्तीफे को लेकर उप-राज्यपाल कार्यालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि वह फिर से अपने पहले प्यार शिक्षा के क्षेत्र में लौटेंगे। 

Advertising