चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- NDA से जुड़ा रहना अब आधारहीन

Saturday, Mar 17, 2018 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह को शुक्रवार को एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कहा कि वह महसूस करते हैं कि अब एनडीए से जुड़े रहने का कोई मतलब नहीं है। हमने आंध्र प्रदेश की जनता के हित के लिए एनडीए के साथ गठबंधन किया था, लेकिन केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश पुर्नगठन अधिनियन 2014 को लागू करने में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं किया।

राज्य की भलाई के लिए किया था गठबंधन
चंद्रबाबू ने अपने चार पेज के इस पत्र में भाजपा और आंध्र प्रदेश के अन्य दल (वाईएसआर कांग्रेस और जन सेना) के बीच मिलीभगत का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आंध्र प्रदेश की जनता के साथ न्याय नहीं किया है। नायडू ने कहा कि टीडीपी ने एनडीए के साथ यह सोचकर गठबंधन किया कि राज्य के लोगों के साथ न्याय होगा।

आम बजट में भी राज्य को कुछ नहीं मिला
टीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारे लोगों के साथ न्याय नहीं हुआ तो अब गठबंधन में रहना हमारे लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि 7 मार्च को वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान से साफ जाहिर हो गया था कि बीजेपी के दिल में 5 करोड़ जनता के प्रति कोई आदर नहीं है। नायडू ने यूनियन पर बोलते हुए कहा कि जब आम बजट पेश किया गया, तब भी राज्य की जनता के साथ न्याय नहीं हुआ। नायडू ने कहा कि पीएम से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए कहा था। लेकिन इसमें भी कुछ नहीं हुआ।

Punjab Kesari

Advertising