नायडू बोले- मुझे बनना था IAS लेकिन गलती से बन गया सीएम

Tuesday, Oct 02, 2018 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडूू ने कहा कि एमए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह आईएएस अफसर बनना चाहते थे, लेकिन परीक्षा की तैयारी काफी कठिन होने की वजह से वह राजनीति में आ गए। नायडूू ने उंदावाली के प्रजावैदिका हॉल में मुख्यमंत्री युवा नेस्ताम बेरोजगारी योजना की शुरुआत करने के मौके पर यह बात कही।

परीक्षा की तैयारी थी काफी कठिन 
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अपनी एमए की पढ़ाई पूरी करने के बाद मैं आईएएस अफसर बनना चाहता था, लेकिन इस परीक्षा की तैयारी काफी कठिन होने के कारण मैंने अपना रास्ता बदल लिया। मैंने सोचा कि अगर मैं विधायक बन जाता हूं कि तो मैं आईएएस अफसरों को नियंत्रित कर सकूंगा। इसी वजह से मैं राजनीति में आया और विधायक बना। बाद में मंत्री और मुख्यमंत्री बना।

युवाओं को मोबाइल फोन की नहीं होनी चाहिए आजादी
नायडू ने कहा कि अगर वह राजनीति में नहीं आए होते तो खेती कर रहे होते। उन्होंने कहा कि सिनेमा और वास्तविक जीवन में काफी फर्क है और युवकों को कल्पना की दुनिया में जीने के बजाए जीवन की वास्तविकता को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को मोबाइल फोन की आजादी नहीं होनी चाहिए। उन्हें अपने सपनों को पूरा करने की दिशा में कोशिश करनी चाहिए। 

vasudha

Advertising