नायडू का सीईओ कार्यालय पर धरना, कहा- चुनाव आयोग के कदम अन्यायी, अलोकतांत्रिक

Wednesday, Apr 10, 2019 - 06:48 PM (IST)

अमरावतीः आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को सचिवालय पर मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के समक्ष कई अधिकारियों के तबादले पर विरोध स्वरूप धरना देते हुये उसके इस कदम को ‘अन्यायी, अलोकतांत्रिक और मनमानी कार्रवाई’’ बताया।  इससे पहले, नायडू ने सीईओ गोपाल कृष्ण द्विवेदी से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि वह ‘‘भाजपा के निर्देश पर वाईएसआर कांग्रेस के लिए’’ काम कर रहा है।

तेदेपा प्रमुख ने भारत निर्वाचन आयोग को भी इस मुद्दे पर लिखा। उन्होंने राज्य में चुनाव संबंधी मामलों से निपटने में चुनाव आयोग पर ‘‘निरकुंश और भेदभावपरक मनोवृत्ति’’ रखने का आरोप लगाया। उनका इशारा राज्य के मुख्य सचिव, खुफिया महानिदेशक (डीजी) और तीन जिलों के पुलिस अधीक्षकों के स्थानांतरण की ओर था।

उन्होंने विशेष पुलिस पर्यवेक्षक पर सेवानिवृत्त आइपीएस केके शर्मा की तैनाती पर सवालिया निशान लगाते हुये कहा कि वह ‘‘आरएसएस की पृष्ठभूमि वाले पूर्वाग्रह से युक्त व्यक्ति’’ है। मुख्यमंत्री ने अनुसार जब से चुनावों की घोषणा हुई है और आदर्श आचार संहिता अस्तित्व में आई है तब से आयकर अधिकारी तेदेपा प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को ही निशाना बना रहे हैं।

Yaspal

Advertising