नायडू ने फैसले पर पुर्निवचार करने के प्रधानमंत्री के अनुरोध को ठुकराया

Friday, Mar 09, 2018 - 01:01 AM (IST)

अमरावती : कहा जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केन्द्र की राजग सरकार से हटने के तेलुगू देशम पार्टी के फैसले पर ‘पुर्निवचार’ करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध को ठुकरा दिया।

उन्होंने कहा, ‘चीजें उस चरण से आगे बढ चुकी हैं।’ सूत्रों ने कहा कि मोदी ने गुरुवार शाम फोन पर नायडू से बात की और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर गुरुवार देर रात किए गए टीडीपी के फैसले पर चर्चा की। टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, प्रधानमंत्री ने नायडू से नई दिल्ली आकर व्यक्तिगत बातचीत करने को कहा लेकिन नायडू ने इस पर कुछ नहीं कहा।

राज्य के एक मंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने हमारे नेता से व्यक्तिगत रूप से आकर सभी मुद्दों पर चर्चा करने को कहा लेकिन चंद्रबाबू ने कहा कि वह अब नहीं जा सकते।’ नायडू ने मोदी से फोन पर बातचीत के बाद आज रात अपने आवास पर अपने मंत्रियों के साथ बैठक की। टीडीपी प्रमुख ने अपनी पार्टी के सहयोगियों को राजग सरकार से हटने के फैसले पर फिर से विचार करने के मोदी के आग्रह के बारे में बताया।

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने टीडीपी नेता से कहा, ‘अगर हमने बैठकर बात की होती तो मुद्दा सुलझ सकता था।’ बताया जाता है कि नायडू ने कहा, ‘हमने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे के लिए चार साल धैर्यपूर्वक इंतजार किया लेकिन अंतत: हमें जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राजग छोडऩे का फैसला करना पड़ा।’

Advertising