CBI के बाद अब IT-ED पर भी रोक लगा सकते है नायडू, विपक्ष की बुलाई बैठक

Monday, Nov 19, 2018 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू 2019 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन बनाने में जुट गए हैं। नायडू आम चुनाव से पहले आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों की शक्तियों को कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की योजना बना रहे हैं।


सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं नायडू 
टीडीपी सूत्रों के अनुसार, नायडू विपक्ष के बड़े नेताओं को इस बात पर मनाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे मिलकर इनकम टैक्स या ईडी की रेड के खिलाफ कोर्ट में याचिका डालें। उनका मानना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से केंद्र सरकार इन एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष के खिलाफ कर सकती है, इसलिए इन पर रोक लगाना जरूरी है। 


22 नवंबर को होगी विपक्ष की बैठक 
टीडीपी सांसद के अनुसार, सभी गैर-बीजेपी दलों के साथ इसे लेकर एक कार्यक्रम का खाका दिल्ली में तैयार किया जाएगा। इसके बाद पार्टियां सभी केंद्रीय एजेंसियों को केंद्र सरकार के राजनीतिक एजेंडे का साथ देने से रोकने के लिए आगे आएंगी। नायडू ने 22 नवंबर को विपक्ष के नेताओं की बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति बनाई जाएगी।


ममता-नायडू करेंगे मुलाकात 
सूत्रों के अनुसार, नायडू सोमवार को कोलकाता स्थित राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने वाले हैं। यह बैठक ठीक ममता के उस फैसले के बाद आयोजित की गई है, जिसमें उन्होंने आंध्र प्रदेश की तरह ही अपने राज्य में भी मामलों की जांच के लिए सीबीआई के प्रवेश पर पाबंदी लगाई थी। बता दें कि हाल ही में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकारों ने अपने राज्य में सीबीआई के आने पर रोक लगाने की बात कही थी। 

vasudha

Advertising