नगरोटा में शहीद हुए जवान की पत्नी बोली, स्कूल में तैयार करूंगी Pak से लड़ने वाली फौज

Wednesday, Nov 30, 2016 - 11:06 AM (IST)

धौलपुर: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तड़के आतंकी हमले में धौलपुर जिले के राजाखेडा क्षेत्र का राघवेन्द्र सिंह परिहार शहीद हो गया। आतंकियों की घुसपैठ की सूचना पर सेना द्वारा इलाके में चलाए गए सर्च आपरेशन के दौरान राघवेन्द्र ने अपनी शहादत दी। सेना की ग्रेनेडियर रेजीमेंट के कर्नल राजेश सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में हुए आतंकी हमले में ग्रेनेडियर राघवेन्द्र सिंह परिहार शहीद हो गया। करीब 28 वर्षीय राघवेन्द्र सिंह परिहार जम्मू में तैनात था।

स्कूल में देश के लिए जवान तैयार करना ही लक्ष्य
पति की शहादत की खबर सुनकर पत्नी बोली कि मेरा पति ही तो शहीद हुआ है। बेटा अभी पांच महीने का है, उसे भी देश सेवा के लिए भेजूंगी। मुझे जब भी मौका मिलेगा, तब पूरी सेना तैयार करूंगी। आखिर पाकिस्तान कितने बेटों की शहादत लेगा। अंजू मध्यप्रदेश के जोरा से बीएड कर रही है। अंजू ने बताया कि अब उनका मकसद केवल राजस्थान के हर स्कूल में भारतीय फौज के लिए जवान तैयार करना होगा। अंजू ने कहा कि उसे फक्र है कि उसके पति ने देश के लिए शहादत दी।

आज पैतृक गांव पहुंचेगा शदीद का पार्थिव शरीर
कर्नल सिंह ने बताया कि राघवेन्द्र का पार्थिव शरीर बुधवार को आगरा होते हुए उसके पैतृक गांव गढी जाफर लाया जाएगा जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ राघवेन्द्र सिंह परिहार को अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद राघवेन्द्र सिंह परिहार के चचेरे भाई रामनरेश परिहार ने बताया कि राघवेन्द्र परिहार चार भाई हैं। इनमें से सबसे बडा भाई बृजेश परिहार गांव में ही खेती किसानी संभालता है। दूसरा भाई प्रवेन्द्र सिंह परिहार भी सेना में है, जबकि छोटा भाई अनिल सिंह परिहार भी सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा है।   उधर, जैसे ही राघवेन्द्र सिंह परिहार के शहीद होने की सूचना गढ़ी जाफर पंहुची, तो इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। राघवेन्द्र की शहादत के बाद में गांव तथा आसपास के इलाकों में मातम पसरा है, लेकिन लोगों को राघवेन्द्र की शहादत पर गर्व भी है।

Advertising