कश्मीर-पाक पर पंजाब कांग्रेस नेताओं के बयान पर भड़के नड्डा, कहा- शीर्ष नेतृत्व स्पष्ट करें अपना रुख

Tuesday, Aug 24, 2021 - 05:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर और पाकिस्तान के संबंध में पंजाब के कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए विवादित बयानों के लिए उन्हें आड़े हाथों लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मामले में अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। नड्डा ने कहा कि यदि कांग्रेस ऐसा नहीं करती है तो उसकी चुप्पी को कांग्रेस नेताओं के बयान का समर्थन माना जाएगा।

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘पंजाब कांग्रेस के उन नेताओं का ताजा बयान जिन्हें राज्य के शीर्ष नेतृत्व के साथ ही दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का संरक्षण है, निंदनीय है। वह लगातार गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं और यह राष्ट्रीय सुरक्षा पर गहरा असर डालने वाला है।'' उल्लेखनीय है कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कथित तौर पर दावा किया था कि ‘कश्मीर, कश्मीरी लोगों का देश है'' जबकि उनके एक अन्य सलाहकार प्यारे लाल गर्ग ने पाकिस्तान की आलोचना करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की निंदा की है।

नड्डा ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से आग्रह करता हूं कि वह स्पष्ट तौर पर बताए कि क्या वह पंजाब कांग्रेस के नेताओं की ओर से कश्मीर और पाकिस्तान को लेकर दिए गए बयानों का समर्थन करता है? इस मामले पर उसकी चुप्पी को ऐसे आपत्तिजनक बयानों के समर्थन के रूप में देखा जाएगा।'' सिद्धू के सलाहकारों की विवादित टिप्पणियों का कांग्रेस के भीतर ही विरोध शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री सिंह और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने दोनों की उनकी टिप्पणियों के लिए निंदा की है।

 

rajesh kumar

Advertising