The Kashmir Files पर नादव लैपिड ने मांगी माफी, बोले-पीड़ितों का नहीं करना चाहता था अपमान

Thursday, Dec 01, 2022 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के खिलाफ अपनी टिप्पणियों को लेकर आलोचना झेल रहे इजराइली फिल्मकार और IFFI की अंतर्राष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष नदव लापिद बैकफुट पर आ गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक नदव लापिद ने ‘द कश्मीर फाइल्स' पर दिए अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है। फिल्मफेस्विटव में ‘द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपागैंडा बताने के बाद अब नदव लापिद ने माफी मांगी है।

 

नादव ने कहा कि उनका मकसद पीढ़ितों या उनके रिश्तेदारों का अपमान करना कभी नहीं था। CNN से बातचीत के दौरान नादव ने कहा कि मैं किसी का अपमान नहीं करना चाहता था, और मेरा उद्देश्य कभी भी पीड़ित लोगों या उनके रिश्तेदारों का अपमान करना नहीं था। मैं माफी मांगता हूं। इसके साथ ही नादव ने कहा कि उन्होंने पूरी जूरी की ओर से बात कही थी।

 

नादव ने कहा कि उनका कमेंट सिर्फ उनका नहीं था बल्कि उनके साथी ज्यूरिस्ट के विचारों को भी रिप्रेजेंट करता था। बता दें कि लापिद ने सोमवार रात को ‘ द कश्मीर फाइल्स' को ‘दुष्प्रचार करने वाली‘ और ‘भद्दी' फिल्म बताया था, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। इजराइल के भारत में राजदूत ने भी लापिद के बयान की आलोचना की थी और कहा था कि उनको ऐसे बोलने पर शर्म आनी चाहिए।

Seema Sharma

Advertising