देश के सबसे महंगे CEO बने TATA ग्रुप के एन चंद्रशेखरन, 135 करोड़ रुपए वेतन प्राप्त कर बनाया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने वित्तीय वर्ष 2024 में 135 करोड़ रुपए का वेतन प्राप्त किया है। इस वेतन के साथ ही उन्होंने देश के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का खिताब प्राप्त किया है।

पिछले वर्ष की तुलना से 20 प्रतिशत अधिक वेतन
एन चंद्रशेखरन को वित्तीय वर्ष 2024 में 135 करोड़ रुपए का जो वेतन मिला है, वो पिछले वर्ष की तुलना से 20 प्रतिशत अधिक है। इसके अलावा, टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक और वैश्विक सीईओ टीवी नरेंद्रन को इस वित्तीय वर्ष में 17 करोड़ रुपये का वेतन मिला है। वहीं, टाटा समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) सौरभ अग्रवाल की कमाई 30 करोड़ रुपए रही है।

CFO सौरभ अग्रवाल की कमाई 30 करोड़ रुपए
चंद्रशेखरन की इस बड़ी कमाई में 122 करोड़ रुपए कंपनी के मुनाफे पर आधारित कमीशन के रूप में शामिल हैं, जबकि बाकी 13 करोड़ रुपए वेतन और अन्य भत्तों के रूप में प्राप्त हुए हैं। सौरभ अग्रवाल की 30 करोड़ रुपए की कमाई TCS टाटा स्टील और IHCL (ताज होटल चलाने वाली कंपनी) जैसी प्रमुख सहायक कंपनियों के प्रमुखों से भी अधिक है। उनके वेतन में पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में लगभग 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ये भी पढ़ें.....
दर्द से जूझ रही थी प्रेग्नेट महिला, अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, फिर दूसरे अस्पताल जाते वक्त...

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। शनिवार को एक महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। महिला को प्रसव पीड़ा के दौरान स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल ने उसे भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद, एंबुलेंस महिला को दूसरे अस्पताल में ले जाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन रास्ते में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। यह घटना उस समय घटी जब महिला को अस्पताल पहुंचाने में देरी हो रही थी और उसके प्रसव की स्थिति तेजी से बिगड़ गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News