मैसूर बलात्कार कांडः बोम्मई ने अपने मंत्री के बयान से किया किनारा, बोले- जांच से नहीं करेंगे समझौता

Thursday, Aug 26, 2021 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार मैसुरू में एक कॉलेज की छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित करेगी और कहा कि अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाएगा।

राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा पर आए मुख्यमंत्री ने कहा, “ डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) और मेरे बेंगलुरु पहुंचते ही, हम तुरंत एक विशेष टीम गठित करेंगे।” उन्होंने कहा, “हम(जांच से) समझौता नहीं करेंगे।” बोम्मई ने कर्नाटक के गृह मंत्री ए ज्ञानेंद्र की इन टिप्पणियों से भी असहमति जताई जिसमें उन्होंने कहा है कि लड़की और उसके पुरुष मित्र को सुनसान जगह पर नहीं जाना चाहिए था और घटना को लेकर उनपर निशाना साधकर विपक्षी कांग्रेस उनका ‘बलात्कार’ करने की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं अपने गृह मंत्री द्वारा सामूहिक बलात्कार की घटना के संबंध में की गई टिप्पणियों से सहमत नहीं हूं। मैंने उन्हें स्पष्टीकरण देने को कहा है।” बोम्मई ने कहा, “मैंने अधिकारियों को मामले को गंभीरता से लेने और घटनाक्रम पर मुझे लगातार जानकारी देने का निर्देश दिया है।” इससे पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए, बोम्मई ने कहा, ‘‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मेरी सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा और न्याय के दायरे में लाया जाएगा।’’

मैसुरु में चामुंडी हिल के निकट पांच लोगों ने एक कॉलेज छात्रा से मंगलवार को कथित रूप से बलात्कार किया और यह मामला बुधवार को सामने आया। आरोपियों ने लड़की के पुरुष मित्र पर भी हमला किया। पीड़िता और उसके मित्र का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

कानून-व्यवस्था की स्थिति पर विपक्षी कांग्रेस द्वारा राज्य सरकार की आलोचना करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य के गृह मंत्री ज्ञानेंद्र ने कहा, "वहां बलात्कार हुआ है, लेकिन कांग्रेस मेरा बलात्कार करने की कोशिश कर रही थी, वे गृह मंत्री का बलात्कार करने की कोशिश कर रहे हैं। वे राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक अमानवीय कृत्य है।"

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “(मंगलवार को) शाम करीब सात-साढ़े सात बजे वे (लड़की और उसका पुरुष मित्र) वहां गए थे। सुनसान जगह है, उन्हें नहीं जाना चाहिए था, लेकिन हम किसी को जाने से नहीं रोक सकते... यह सुनसान जगह है और वहां आमतौर पर कोई नहीं जाता है, क्योंकि वहां कोई न

Yaspal

Advertising