‘मेरी आवाज ही पहचान है’ कार्यक्रम  का आयोजन

Wednesday, Feb 08, 2023 - 05:57 PM (IST)


चंडीगढ़ , 8 फरवरी-  (अर्चना सेठी)हरियाणा कला परिषद अंबाला मण्डल व ए आर मेलोडीज के संयुक्त तत्वावधान में महान स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर की पहली पुण्यतिथि पर ‘मेरी आवाज ही पहचान है’ कार्यक्रम  का आयोजन भारत विकास परिषद भवन पंचकुला में किया गया, जिसका शुभारंभ हरियाणा के सूचना, लोक संपर्क , भाषा तथा संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव  अनुराग अग्रवाल ने परंपरागत दीप प्रज्जवलित कर किया।

 

प्रधान सचिव अनुराग अग्रवाल ने कलाकारों की सराहना करते हुए कहा कि लता मंगेशकर सुरों की मल्लिका चाहे आज हमारे बीच नहीं हैं परंतु फिर भी उनके द्वारा गाये हुए गीत आज भी सभी मन में गुनगुनाते रहते हैं। मंचों पर आज भी उनके गाए हुए गीत ही गाये जा रहे हैं।

 

इस मौके पर पर ट्राइसिटी के कलाकारों द्वारा भावपूर्ण व मधुर गीत प्रस्तुत किए गए, जिनमें जसप्रीत जस्सल की एक राधा एक मीरा, श्वेता की आ भी जा, दीती की अजीब दास्तां है ये, पुष्पा सक्सेना की आजा रे परदेसी, डॉ एसएस प्रसाद और रंजू प्रसाद की एक मंजिल राही दो शामिल हैं।  डॉ. अनिल शर्मा और हरलीन ने मेरे यार शब्बा खैर, विकास सोढा और श्वेता द्वारा तुझे देखा तो जाना सनम इत्यादि गीतों के माध्यम से स्वर्गीय लता मंगेशकर जी को स्वरों से सजी सुरमयी श्रद्धांजलि दी। संस्कार भारती पंचकुला इकाई ने आयोजन में सहयोग किया और संगीत की व्यवस्था डॉ. अरुण कांत ने की थी।

Archna Sethi

Advertising