लेफ्टिनेंट जनरल एम वी सुचिंद्र कुमार ने जम्मू स्थित 16वीं कोर की कमान संभाली

Tuesday, Oct 13, 2020 - 07:12 PM (IST)


जम्मू:  लेफ्टिनेंट जनरल एम वी सुचिंद्र कुमार ने यहां मंगलवार को सेना की 16वीं कोर के जनरल आफिसर कमांडिंग (जीओसी) का प्रभार संभाल लिया। सेना की १६वीं कोर को व्हाइट नाइट कोर के तौर पर भी जाना जाता है। यह जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने दी। लेफ्टिनेंट जनरल एम वी सुचिंद्र कुमार ने लेफ्टिनेंट जनरल हर्ष गुप्ता का स्थान लिया। लेफ्टिनेंट जनरल कुमार ने कहा कि ऐसी कोर की कमान संभालना उनके लिए एक सम्मान की बात है जिसका जम्मू कश्मीर का एक समृद्ध इतिहास है।

 

प्रवक्ता ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल कुमार ने सभी जवानों और अधिकारियों से पूरे जोश और उत्साह के साथ काम जारी रखने का आह्वान किया। लेफ्टिनेंट जनरल कुमार ने जवानों और अधिकारियों से कहा कि वे नागरिक प्रशासन और अर्धसैनिक बलों के साथ पूर्ण तालमेल रखते हुए शत्रु ताकतों के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए हमेशा तैयार रहें।

 

लेफ्टिनेंट जनरल गुप्ता ने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों की याद में नगरोटा सैन्य स्टेशन में अश्वमेध शौर्य स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की। प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने सभी जवानों एवं अधिकारियों से उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने का आह्वान किया।
 

Monika Jamwal

Advertising