मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, बोली- मुझे अपने परिवार से खतरा

Sunday, Jan 21, 2018 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के हल्द्वानी की रहने वाली एक मुस्लिम लड़की ने धार्मिक बंधनों से परेशान होकर हिंदू धर्म अपना लिया है। लड़की ने स्थानीय प्रशासन को शपथपत्र सौंपकर इसकी जानकारी दी। उसने कहा कि भविष्य में उसे शहनवाज के बजाय सुनीता के नाम से जाना जाए। इसके साथ ही उसने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। 

दरअसल उत्तराखंड के हल्द्वानी बनभूलपुरा इलाके की रहने वाली युवती ने आरोप लगाया कि उसके घरवाले उसे लंबे समय से प्रताड़ित कर रहे थे और उस पर कई तरह की बंदिशें लगाई गई थी यहां तक कि उसे जहर देकर मारने की कोशिश भी की जा रही थी। युवती ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से छुप-छुप कर रह रही है। उसकी मां की मौत के बाद उसकी पढ़ाई भी छुड़वा दी गई। सुनीता के अनुसार घर वाले उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करना चाह रहे थे। जिसका वह लगातार विरोध कर रही थी। 

इस पूरे घटनाक्रम पर सुनीता ने ट्रिपल तलाक पर लगी रोक को एक बेहतर कदम बताते हुए कहा कि इससे मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी बर्बाद हो गई थी लिहाजा उसने भलाई हिंदू धर्म को अपनाने में ही समझी अब उसे अपने परिजनों से जान का खतरा सता रहा है। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने बताया कि लड़की द्वारा धर्म परिवर्तन के संबंध में शपथ पत्र दिया गया है। इस संबंध में जांच के लिए मामला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। इसके अलावा सुनीता के सुरक्षा को लेकर भी दिए गए प्रार्थना पत्र पर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैंं।

Advertising