मुस्लिम मौलवी ने बंगाल भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ फतवा जारी किया

Monday, Dec 12, 2016 - 07:28 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक मुस्लिम मौलवी ने कहा कि उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ ‘आेछी’ टिप्पणी करने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष गौतम घोष के खिलाफ फतवा जारी किया है। इसे लेकर भाजपा अध्यक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। टीपू सुलतान मस्जिद के शाही इमाम मौलाना नूर उर रहमान बरकती ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने ‘‘मुख्यमंत्री के खिलाफ आेछी टिप्पणी करने के लिए’’ घोष के खिलाफ फतवा जारी किया है।

बरकती ने कहा, ‘‘उनमें देश की सबसे धर्मनिरपेक्ष नेता हमारी प्रिय मुयमंत्री के खिलाफ आेछी टिप्पणी की हिम्मत कहां से आती है? मैंने फतवा जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उन्हें पत्थर से मारा जाना चाहिए और इसके बाद बंगाल से बाहर निकाल देना चाहिए। वह बंगाल में रहने के योग्य नहीं है।’’ बरकती के साथ तृणमूल कांग्रेस के सांसद इदरिस अली मौजूद थे। अली ने भी टिप्पणियों के लिए घोष की निंदा की।

बरकती के आरोपों को लेकर घोष ने उन पर करारा हमला करते हुए कहा कि यह देश ना तो पाकिस्तान है और ना ही बांग्लादेश कि वह फतवा जारी कर बिना सजा के घूम सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘बरकती क्या सोचते हैं, क्या यह बांग्लादेश या पाकिस्तान है कि वह मेरे खिलाफ फतवा जारी करेंगे? वह तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ फतवा जारी कर सकते हैं, वे उनकी बात सुनेंगे, लेकिन भाजपा नहीं। एेसा लगता है कि बरकती बंगाल या भारत में अब और नहीं रहना चाहते। मुझे लगता है कि वह पाकिस्तान या बांग्लादेश पलायन करने की योजना बना रहे हैं।’’ 

Advertising