एक और लिव-इन-पार्टनर का दिल दहला देने वाला मर्डर...पहले अंगुली काटी, फिर रेता गला

Saturday, Dec 03, 2022 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड ने जहां पूरे देश को हिला दिया है वहीं राजधानी में एक और लिव-इन-पार्टनर की हत्या का सनसनीकेज मामला सामने आया है। दरअसल,  दिल्ली के तिलक नगर थाना क्षेत्र के गणेश नगर इलाके में एक 35 वर्षीय महिला की उसके ही लिव इन पार्टनर ने गला रेतकर उसकी हत्या कर दी।  महिला के गले और जबड़े पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं इतना ही नहीं कातिल पार्टनर ने मृतक की एक अंगुली भी काट ली थी।   हालांकि आरोपी मनप्रीत सिंह (45) को  दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने  पंजाब से गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने बताया कि वह पहले भी हत्या और अपहरण के मामलों में शामिल रह चुका है।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि मृतका का नाम रेखा रानी है, जो बीते 15 साल से गणेश नगर में किराए के एक मकान में रहती थी। इस हादसे की तिलक नगर थाने को दोपहर 12 बजकर 28 मिनट पर सूचना मिली थी। इसके बाद एक टीम घर पहुंची तो पाया कि दरवाजे पर ताला लगा मिला जिसके बाद पुलिस ने जब दरवाजा खोला तो उन्हें रेखा रानी का शव मिला।

पुलिस ने बताया कि महिला लिव-इन पार्टनर के साथ किराए के मकान में रह रही थी उसके साथ उसकी 16 साल की बेटी भी रह रह थी।  मृतक महिला की बेटी ने बताया कि वह  अपने घर पर अपनी मां और अंकल मनप्रीत सिंह (45) के साथ रहती है। बीते 1 दिसंबर को जब वह सुबह 6 बजे उठी तो उसके अंकल मनप्रीत ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा लेकिन इतने में उसे शक हुआ तो उसने मनप्रीत से मां के बारे में पूछा तो उसने बताया कि  वह बाजार गई हैं और कुछ देर बाद मनप्रीत अपनी  कार से कहीं चला गया जिसके बाद बेटी ने अपने चचेरे भाई को फोन किया और पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई।

पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली में सेकंड हैंड कारों की खरीद फरोख्त का काम करता है जबकि उसके पिता यूएस में बसे हुए हैं। उसकी शादी 2006 में हुई थी और पत्नी से उसके दो बेटे हैं लेकिन 2015 में वह रेखा नाम की महिला के संपर्क में आया और दोनों एक साथ रहने लगे।  लेकिन जब दोनों के बीच रिशते खराब होने लगे तो मनप्रीत ने रेखा को मारने का प्लान बनाया और उस मौत के घाट उतार दिया। 

Anu Malhotra

Advertising