Whatsapp चैटिंग में क्लासमेट्स से गैंगरेप की बात करते पकड़े गए स्कूली छात्र

Thursday, Dec 19, 2019 - 10:40 AM (IST)

मुम्बई: मुम्बई के पॉश स्कूल में पढऩे वाले छात्रों का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। छात्रों द्वारा बनाए गए व्हाट्सएप चैटिंग ग्रुप में अपनी ही क्लासमेट्स को लेकर की गई बातों ने उनके परिजनों को हिलाकर रख दिया। स्कूल में पढऩे वाले 13-14 साल की उम्र के छात्रों ने अपने ही साथ पढऩे वाली लड़कियों के साथ गैंगरेप तक करने की बात चैटिंग में लिखी है। लड़कों द्वारा चैटिंग के दौरान लड़कियों के लिए ‘कचरा’ शब्द का भी इस्तेमाल किया गया। मुम्बई के एक टॉप रैंक इंटरनैशनल बोर्ड स्कूल में यह डराने वाली घटना सामने आई है। इस स्कूल में शहर की कई नामी-गिरामी हस्तियों के बच्चे पढ़ते हैं। मीडिया रिपोटर््स के मुताबिक व्हाट्सएप ग्रुप की चैटिंग में कई डराने वाली बातें लिखी गई हैं।

चैटिंग में हिंसक भाषा का भी हुआ इस्तेमाल
इन छात्रों की चैटिंग को लेकर बताया जा रहा है कि उनकी बातचीत में कई बार बहुत हिंसक शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया। इसमें साथी छात्राओं के साथ यौन उत्पीडऩ से जुड़ी कई बातें लिखी गई हैं। इस चैटिंग पूरी चैटिंग के दौरान बेहद आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल की जानकारी भी सामने आ रही है।


ऐसे हुआ मामले का खुलासा
इस मामले का खुलासा तब हुआ जब 2 छात्रों के अभिभावकों ने इसकी जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी। ये दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र की नामी हस्तियां बताई जा रही हैं। एक छात्र के परिजनों ने बेटे के इस व्हाट्सएप ग्रुप की चैटिंग पढ़ ली थी। 

स्कूल ने किया 8 छात्रों को सस्पैंड
मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने हरकत में आते हुए चैटिंग में शामिल 8 छात्रों को सस्पैंड कर दिया है। वहीं इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर लगने के बाद यूजर्स भी इस घटना को बेहद डरावना बता रहे हैं। 

Anil dev

Advertising