मुंबईः सचिन तेंदुलकर ने दर्ज कराया केस...इंटरनेट पर चल रहे फेक विज्ञापन

Saturday, May 13, 2023 - 12:07 PM (IST)

मुंबईः पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच में  एक केस दर्ज कराया। बता दें कि इंटरनेट पर चल रहे फेक विज्ञापनों में सचिन का नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल होने को लेकर मामला दर्ज कराया है. तेंदुलकर की ओर से दर्ज मामले में कहा गया है कि उनके नाम, इमेज और आवाज का इस्तेमाल करके लोगों से ठगी की जा रही है.
 
मुंबई पुलिस साइबर सेल ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 426, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायत में सचिन ने आरोप लगाया कि उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन खरीदने के लिए नागरिकों को गुमराह करने के लिए अनाधिकृत रूप से विज्ञापनों का इस्तेमाल किया गया है।

SRT स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (SRTSM) में देखा कि सचिन तेंदुलकर की विशेषताओं को अनधिकृत तरीके से लागू करने का प्रयास किया गया है, उन उत्पादों और सेवाओं को बेचने के लिए जो उनसे जुड़े नहीं हैं। इसके बावजूद ये जानबूझकर किया जा रहा है।

SRTSM ने एक बयान में कहा कि अनधिकृत उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन खरीदने के लिए भोले-भाले नागरिकों को गुमराह करने का दुर्भावनापूर्ण इरादा है। बयान में कहा गया है,हमने साइबर सेल विभाग के पास एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उजागर किया है जहां इस तरह के भ्रामक विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं। हालांकि मामले की जांच चल रही है।

Anu Malhotra

Advertising