Free Kashmir पोस्टर से मुंबई पुलिस अलर्ट, गेटवे ऑफ इंडिया से हटाए गए प्रदर्शनकारी

Tuesday, Jan 07, 2020 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर (जेएनयू) में नकाबपोश उपद्रवियों द्वारा छात्रों पर किए गए हमले की निंदा करने के लिए सोमवार रात को यहां गेटवे ऑफ इंडिया पर धरने पर बैठे छात्रों को मंगलवार सुबह यहां से आजाद मैदान ले जाया गया। आज सुबह करीब 7 बजे पुलिस ने सभी छात्रों को पहले धरना खत्म करने की अपील की और वापिस लौट जाने को कहा। पुलिस ने छात्रों को समझाया कि आम जनता को काफी परेशानी हो रही है। काफी समझाने पर भी जब छात्र नहीं माने तो पुलिस ने सभी को गाड़ियों में बैठाकर आजाद मैदान शिफ्ट कर दिया।

बता दें कि सोमवार शाम प्रदर्शनकारियों ने गेटवे ऑफ इंडिया पर 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर लहराए जिसके बाद वहां पर माहौल खराब होने की आशंका बढ़ गई थी। इसी के मद्देनजर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छात्रों को वहां से हटाया। विभिन्न छात्र संगठनों, गैर सरकारी संगठनों और प्रमुख नेताओं ने सोमवार को JNU छात्रों पर किए गए हमले की निंदा करने के लिए सोमवार को यहां गेटवे ऑफ इंडिया पर धरना दिया।

इस बीच मुंबई में चल रहे प्रदर्शन में दिखे एक पोस्टर से सियासी बवाल मच गया। इस पोस्टर में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था 'FREE KASHMIR', इस पोस्टर की न सिर्फ बीजेपी, बल्कि कांग्रेस के नेताओं ने भी आलोचना की।

Seema Sharma

Advertising