Baba Siddiqui: ऑटो रिक्शा से पहुंचे थे हत्यारे...किसी अंदरूनी व्यक्ति से मिली थी बाबा सिद्दीकी की जानकारी-बिश्नोई गैंग का संबंध

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 09:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में हरियाणा के करनैल सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने खुद को कुख्यात बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया है। पुलिस जांच के अनुसार, दोनों आरोपी पिछले 25-30 दिनों से इलाके की रेकी कर रहे थे। घटना के दिन वे ऑटो रिक्शा से पहुंचे और सिद्दीकी पर हमला किया। पुलिस को संदेह है कि आरोपियों को किसी अंदरूनी व्यक्ति से जानकारी मिल रही थी, जो उन्हें घटनास्थल तक निर्देशित कर रहा था। फिलहाल, पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और फरार तीसरे आरोपी की तलाश में तीन टीमें गठित की गई हैं।

बिश्नोई गैंग का संबंध और मायानगरी में हड़कंप

बिश्नोई गैंग के नाम पर सिद्दीकी की हत्या ने मायानगरी मुंबई में खलबली मचा दी है। इस गैंग ने पहले भी कई बार शहर में दहशत फैलाई है। अप्रैल 2024 में इसी गैंग ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की थी, जिसकी जिम्मेदारी अमेरिका में बैठे अनमोल बिश्नोई ने ली थी। इसके बाद से सलमान खान की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पहले भी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी, जब उन्होंने अभिनेता पर अपने इलाके में काले हिरण की हत्या का आरोप लगाया था।
 
बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद, सलमान खान को घटना की जानकारी मिलते ही वे लीलावती अस्पताल पहुंचे। सिद्दीकी और खान के बीच गहरे संबंध थे, और सिद्दीकी ने एक समय सलमान और शाहरुख खान के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाई थी, जब दोनों के बीच मतभेद चल रहे थे। सिद्दीकी हर साल रमजान के दौरान आयोजित उनकी इफ्तार पार्टी में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे शरीक होते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News