मुंबईः 50% क्षमता के साथ जिम-सैलून,होटल खोलने की इजाजत...जानिए कब खुलेंगे स्कूल और मंदिर

Thursday, Aug 12, 2021 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने कोरोना पाबंदियों में और ढील देते हुए 15 अगस्त से मॉल, रेस्त्रां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुला रखने की अनुमति देने का फैसला किया है। हालांकि, इसके साथ यह शर्त भी होगी कि सभी कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण होना चाहिए। इसके अलावा, दुकानें भी रात 10 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि स्पा और जिम को भी इस शर्त पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाएगी कि इन प्रतिष्ठानों के सभी कर्मचारी पूरी तरह से वैक्सीनेट हों।

मंत्री ने कहा कि इनडोर खेलों की अनुमति होगी, लेकिन सिनेमा हॉल और धार्मिक स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि खुले स्थानों में होने वाली शादियों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। जबकि बंद हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में 100 या कार्यक्रम स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी।

टोपे ने कहा, “शॉपिंग मॉल, होटल, जिम, स्पा और अन्य दुकानों को इस शर्त पर रात 10 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी जाएगी कि इन प्रतिष्ठानों के सभी कर्मचारियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हों।टोपे ने कहा कि इन स्थानों पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कामकाज होगा। वहीं तीसरी लहर की आशंका के चलते राज्य सरकार 17 अगस्त से स्कूल और कॉलेज खोलने के पक्ष में नहीं है।

Seema Sharma

Advertising