समीर वानखेड़े मुस्लिम है उसने दलित का हिस्सा छीनकर सरकारी नौकरी हासिल की: नवाब मलिक

Tuesday, Oct 26, 2021 - 11:29 AM (IST)

मुंबई- मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज ड्रग्स केस को लेकर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने एक बार फिर से मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को घेरा। हाल ही में एनसीपी नेता नवाब मलिक ने वानखेड़े का सर्टिफिकेट शेयर कर उनके मुस्लिम होने का दावा किया था, जिसे उन्होंने सही बताया है।

वहीं,  अब मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नवाब मलिक ने फिर से कहा कि वानखेड़े एक मुस्लिम हैं और उन्होंने फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी को हासिल किया।

मलिक ने कहा कि पहले बहुत सारी शिकायतें आती रहीं हैं कि लोग फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी हासिल कर लेते हैं। इसलिए एक स्क्रूटनी कमेटी बनाई गई। 
 

एक दलित का हिस्सा छीनकर समीर वानखेड़े ने सरकारी नौकरी हासिल की
नवाब मलिक ने आगे कहा कि सारे दलित संगठन मुझसे बात कर रहे हैं और इस सर्टिफिकेट को लेकर सभी लोग इस स्क्रूटनी कमेटी के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे और मांग करेंगे कि एक दलित का हिस्सा इन्होंने छीनकर फर्जीवाड़ा करके सरकारी नौकरी  हासिल की और उस कानून में जब ये साबित हो जाएगा कि ये सर्टिफिकेट बोगस है तो उसके आधार पर आदेश पारित होता है कि इस सर्टिफिकेट के आधार पर जो भी फायदा लिया गया उसे विदड्रॉ किया जाए, उस कानून में ये 2 से 7 साल की सजा का प्रावधान है।

उन्होंने कहा कि ये मामला जल्द ही स्क्रूटनी कमेटी के पास जाएगा और हमें उम्मीद है कि सच्चाई देश के सामने आएगी। 

Anu Malhotra

Advertising