मुंबई : छह मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 50 लोगों को सुरक्षित निकाला

Tuesday, Mar 26, 2024 - 08:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मुंबई के उपनगरीय मुलुंड इलाके में छह मंजिला कॉर्पोरेट पार्क इमारत में मंगलवार की सुबह आग लग गई लेकिन समय रहते करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला लिया गया और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आग पूर्वाह्न नौ बजकर करीब 25 मिनट पर छठी मंजिल पर लगी और इमारत में धुआं भरने की वजह से विभिन्न मंजिलों पर लोग फंस गए। उन्होंने बताया कि सीढ़ियों की मदद से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी तक हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।'' एक अन्य नगर निगम अधिकारी ने बताया कि एलबीएस रोड पर स्थित एवियर कॉर्पोरेट पार्क के छठे तल पर आग लग गई थी। उन्होंने कहा कि वाणिज्यिक इमारत में आग से करीब एक हजार वर्ग फीट क्षेत्र में मौजूद तारों, बिजली के उपकरणों, एसी, लकड़ी के फर्नीचर और आधिकारिक दस्तावेजों को नुकसान पहुंचा है।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए कम से कम चार दमकल वाहनों, तीन बड़े टैंकर और अन्य वाहनों को लगाया गया और आग पर चार घंटे में बाद काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस, बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) और अन्य एजेंसियों के कर्मियों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ अब प्रशीतन का काम चल रहा है।'' अग्निशमन दल ने आग की वजह के बारे में अभी नहीं बताया है।

Parveen Kumar

Advertising