मुंबई के होटल में लगी भीषण आग, रेस्क्यू कर बचाए गए 25 कोरोना योद्धा डॉक्टर

Thursday, May 28, 2020 - 09:46 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दक्षिण मुंबई के एक पांच मंजिला होटल में भयंकर आग लगने के बाद उसमें रह रहे 25 डॉक्टरों समेत दो अन्य को बचाया गया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार देर रात मेट्रो सिनेमा के नजदीक होटल फॉर्च्यून में आग लग गई और गुरुवार तड़के आग पर काबू पाया जा सका। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि आग होटल की पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक फैली। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियों को भेजा गया। बीएमसी ने Covid-19 महामारी के कारण शहर के विभिन्न होटलों और लॉज में डॉक्टरों और नर्सों सहित आपातकालीन और आवश्यक सेवा में लगे कर्मचारियों के लिए अस्थायी आवास की व्यवस्था की गई है।

बुधवार को इन 40 डॉक्टरों में से 12 डॉक्टर नाइट शिफ्ट के लिए अस्पताल गए थे। बाकी डॉक्टर होटल के कमरों में सो रहे थे। रात करीब 9 बजे अचानक होटल की लाइट चली गई और चारों तरफ अंधेरा हो गया। अंधेरे में कुछ डॉक्टरों की नींद टूटी और वे लोग कुछ समझ पाते उसी दौरान होटल में धुआं भरने लगा। होटल के अंदर अफरा-तफरी मच गई। पता चला कि होटल में आग लग गई है। डॉक्टर इधर-उधर भागने लगे।

वहीं स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू चलाया और डॉक्टरों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने तीसरी मंजिल पर फंसे 3-4 डॉक्टरों को सुरक्षित निकाला। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि जिस होटल में आग बुझाने का कोई सिस्टम नहीं वहां डॉक्टरों को क्यों रखा गया।

Seema Sharma

Advertising