मुंबईः अस्पताल में लगी आग की जांच के लिए सरकार ने दिए आदेश

Tuesday, Dec 18, 2018 - 07:46 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ईएसआईसी कामगार अस्पताल में आग लगने के मामले की मंगलवार को जांच के आदेश दिये। आग की इस घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी थी।



मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि फडणवीस ने इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से बातचीत की मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट में कहा, ‘‘फडणवीस ने इएसआईसी अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिये हैं।’’


इसमें कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री ने लोगों की मौत पर शोक जताया है और घायलों के त्वरित स्वास्थ्य लाभ के लिए भगवान से प्रार्थना की और कहा कि पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जाएगी।’’ सोमवार को सरकारी अस्पताल में लगी आग की घटना में छह महीने की लड़की समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 176 अन्य घायल हो गए थे।     


NHRC ने महाराष्ट्र सरकार और श्रम मंत्रालय को भेजा नोटिस को भेजा
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने महाराष्ट्र सरकार और श्रम मंत्रालय को मुंबई के एक अस्पताल में लगी आग की घटना के सिलसिले में मंगलवार को नोटिस जारी किया। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि आयोग ने उनसे चार सप्ताह के भीतर मामले में विस्तृत रिपोर्ट भी सौंपने को कहा है। इसमें दोषियों के खिलाफ अगर कोई कार्रवाई की गई है, तो उसे भी बताने को कहा गया है।



बयान के अनुसार एनएचआरसी ने मुंबई के अंधेरी इलाके में कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अस्पताल में सोमवार को लगी भीषण आग को लेकर मीडिया में आई खबर का स्वत: संज्ञान लिया। उस घटना में छह लोगों की मौत हुई थी और 141 अन्य झुलस गए थे।

Yaspal

Advertising