Kirit Soumya MMS : किरीट सोमैया का MMS आया सामने, मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

Wednesday, Jul 19, 2023 - 07:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने उस वायरल अश्लील वीडियो क्लिप के संबंध में अपनी जांच शुरू कर दी है जिसमें कथित तौर पर भाजपा नेता किरीट सोमैया को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया था। मुंबई पुलिस ने कहा कि क्राइम ब्रांच यूनिट 10 वीडियो की प्रामाणिकता और मामले की जांच करेगी। मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच तकनीकी विशेषज्ञों और साइबर विशेषज्ञों की मदद लेगी।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में इस मामले की जांच के आदेश दिये थे. इसके बाद मुंबई पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. मुंबई अपराध शाखा ने कथित तौर पर मराठी समाचार चैनल से वीडियो क्लिप पुलिस को सौंपने और उस स्रोत को सौंपने के लिए कहा है जहां से इसे प्रसारित किया गया था।

इस बीच, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने वायरल वीडियो की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया है और देवेंद्र फड़नवीस से आरोपों की जांच करने और वीडियो की प्रामाणिकता को सत्यापित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि  एक समाचार चैनल पर मेरा एक वीडियो क्लिप दिखाया गया था। दावा किया गया था कि मैंने कई महिलाओं को परेशान किया है और ऐसे कई वीडियो क्लिप उपलब्ध हैं और मेरे खिलाफ शिकायतें प्राप्त हुई हैं। मैंने कभी किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया है। @Dev_Fadnavis से अनुरोध है कि ऐसे आरोपों की जांच करें और वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि करें।

वहीं, संजय राउत ने मराठी में एक ट्वीट कर कहा कि  वायरल वीडियो के मामले ने महाराष्ट्र में सियासी भूचाल ला दिया है। शिव सेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने शिव सेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे को उद्धृत किया, जिन्होंने एक बार कहा था, "किसी ऐसे व्यक्ति को धर्म के आधार पर मत मारो जो अपने कर्म से मरेगा।" बालासाहेब ठाकरे कहते थे: 'जो अपने कर्म से मरेगा, उसे धर्म से मत मारो।' बिल्कुल वैसा ही हो रहा है। अभी और भी बहुत कुछ होगा। देखते हैं क्या होता है। जय महाराष्ट्र!" 

उधर,  कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर ने कहा कि किरीट सोमैया का असली चेहरा सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि मराठी समाचार चैनल पर अब केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​छापेमारी करेंगी। ''कई नेताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाकर सनसनी पैदा करने की कोशिश करने वाले सोमैया का असली चेहरा सबके सामने आ गया है। अब इस चैनल का समर्थन कर रहे हैं यह लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले सभी लोगों की जिम्मेदारी है। अन्यथा इस चैनल पर ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं के छापे पड़ेंगे साथ ही इस न्यूज चैनल के पत्रकारों पर अत्याचार की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, इसलिए हमारी मांग है कि सरकार को उन सभी पत्रकारों की सुरक्षा करनी चाहिए। 

Anu Malhotra

Advertising