मुंबई के रिहायशी इलाके में गिरा चार्टर्ड प्लेन, देखें हादसे की PHOTOS

Thursday, Jun 28, 2018 - 03:52 PM (IST)

मुंबई: मुंबई के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में आज दोपहर एक विमान के परीक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि विमान घाटकोपर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ और मरने वालों में विमान में सवार दो पायलट , दो उड़ान इंजीनियर और एक पदयात्री शामिल हैं।  उन्होंने कहा कि जुहू हवाई पट्टी से उड़ान भरने वाला 12 सीटों का किंग एयर सी 90 विमान घाटकोपर के जागृति नगर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। एक अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों का एक दल जांच के लिये घटना स्थल पहुंच गया है।  
अधिकारी ने कहा कि पुलिस , दमकल की गाडिय़ां और आपदा प्रबंधन की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं। मृतकों के शवों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया है।  


एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा , ‘‘ हमारे नियंत्रण कक्ष को दिन में एक बजकर 15 मिनट पर विमान हादसे की जानकारी वाला फोन कॉल आया। इसके तुरंत बाद हमारे जवान बचाव अभियान के लिये मौके की तरफ रवाना हुये। ’’ अधिकारी ने कहा कि दमकल की चार गाडिय़ों और पानी के चार टैंकरों को विमान हादसे के बाद लगी आग बुझाने के लिए भेजा गया है।  
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्लेन क्रैश होने के बाद उन्होंने एक शख्‍स को बाहर निकलते देखा। शख्‍स को आग ने अपनी चपेट में ले रखा था। वह जलता हुआ प्लेन से बाहर आया. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। 
वहीं रिपोट्र्स के मुताबिक हादसे के ठीक बाद घटनास्थल से एक व्यक्ति को आग की लपटों समेत बाहर आते देखा गया था। हादसे के बाद पूरे इलाक़े की घेराबंदी कर दी गई है। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच चुकी हैं और बचाव अभियान जारी है। मुंबई पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए जांच करने की बात कही है। 

 

Anil dev

Advertising