मुंबई बिल्डिंग हादसा: 15 घंटे बाद मलबे से जिंदा निकला बुजुर्ग

Thursday, Jul 27, 2017 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली: मुंबई के घाटकोपर इलाके में मंगलवार सुबह 4 मंजिला एक बिल्डिंग गिर गई जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए। हादसे के 15 घंटे बाद बिल्डिंग के मलबे से 57 साल के एक बुजुर्ग को जिंदा बाहर निकाला गया जिनका मलबे में दबकर एक पैर फ्रैक्चर हो गया है। राजेश दोषी अपने फ्लैट में अकेले था और बेड पर लेटा हुआ था और उस दौरान यह हादसा हो गया। राजेश मलबे के नीचे दब गया लेकिन उनके पास मोबाइल फोन था। हादसे के बाद उनका फोन नॉट रीचेबल हो गया था।

शाम को राजेश ने अपने बेटे को कॉल कर बताया कि वह जिंदा हैं और मलबे में दबे हुए हैं। उन्होंने बताया कि एक दीवार मेरे पैरों पर गिर गई है, जिसमें मैं फंस गया हूं। मैं सांस तो ले पा रहा हूं लेकिन निकल नहीं पा रहा। लोगों से कहो कि मुझे बाहर निकालें, मेरी मदद करें। उन्होंने मलबे में फंसे होने के बावजूद तीन बार अपनी पत्नी से बात की और अपना हाल बताया। उनके बेटे के कहने पर एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें रेस्क्यू करने का काम शुरू किया और करीब 2 घंटे के बाद उन्हें बाहर निकला गया।

जब टीम ने उन्हें बाहर निकाला तब भी वे बेड पर लेटे हुए मिले। अस्पताल में एडमिट राजेश दोषी ने जिंदा होने पर भगवान को शुक्रिया कहते हुए बताया कि मैं बेड पर लेटा हुआ था तभी बिल्डिंग पत्तों के महल की तरह गिर पड़ी। राजेश ने यह फ्लैट को 65 लाख रुपए में खरीदा था और जल्द ही इसे 1 करोड़ में बेचने की डील फाइनल हो गई थी। 

Advertising