See More

पटरी पर दौड़ी मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस, तस्वीरें देखकर आप भी करना चाहेंगे सफर

2020-01-17T13:54:23.413

बिजनेस डेस्क: भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी की दूसरी ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को शुक्रवार को हरी झंडी मिल गई है। रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अहमदाबाद के कालुपुर रेलवे स्टेशन से इसे रवाना किया। यह ट्रेन आम आदमी के लिए 19 जनवरी से उलपब्ध होगी।  IRCTC ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

तेजस 82902/82901  सुबह 6.40 बजे अहमदाबाद से चलेगी और दोपहर 1.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। वापसी में यह दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर चलेगी और रात 9 बजकर 55 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी। आईआरसीटीसी के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल पार्टनर जैसे पेटीएम, इक्सिगो, फोनपे, मेक माइ ट्रिप, गूगल, गोइबिबो, रेलयात्री और अन्य के माध्यम से भी ट्रेन की सीटें बुक की जा सकती हैं।

PunjabKesari

तेजस एक्सप्रेस में कुल 758 सीट हैं, जिसमें से 56 सीट एक्जीक्यूटिव चेयरकार क्लास और शेष अन्य सीटें एसी (AC) चेयरकार क्लास की हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस ट्रेन की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है और इसमें बिजली की खपत भी कम होने की उम्मीद की जा रही है। 

PunjabKesari

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस ट्रेन की हर सीट के बैक साइड में एक एलसीडी लगी है। इसमें वाईफाई के साथ-साथ कैटरिंग का मेन्यू मशहूर शेफ द्वारा तैयार किया गया है। यात्रियों को मुफ्त में 25 लाख रुपये का रेल यात्रा बीमा मिलेगा। हर कोच में इंटिग्रेटेड ब्रेल डिस्प्ले, डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्ड्स और इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट भी है। 
PunjabKesari

PunjabKesari


Vatika

Related News