मुलायम सिंह ने दिया मोदी को ‘आशीर्वाद’,कहा: दोबारा बनें PM

Wednesday, Feb 13, 2019 - 06:52 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कट्टर विरोधी रहे समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में सभी सदस्यों को उस वक्त चौंका दिया जब उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के दोबारा चुनकर आने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना की। विपक्षी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के बगल में बैठे यादव ने 16वीं लोकसभा के अंतिम दिन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को धन्यवाद देते हुए यह टिप्पणी की।

पीएम मोदी ने सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा,‘सदन में जितने माननीय सदस्य हैं वे सब के सब फिर जीतकर आएं। मैं प्रधानमंत्री जी के बारे में भी कहना चाहता हूं। आपने सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है। मैं आपको बधाई देता हूं। आप फिर प्रधानमंत्री बनें।’ यादव के इतना कहते ही विपक्षी नेता एक दूसरे का मुंह देखने लगे और सत्ता पक्ष में खुशी की लहर दौड़ गई। सत्तापक्ष ने मेजें थपथपाकर यादव के बयान का स्वागत किया।

पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर प्रकट किया आभार
सदन में मौजूद प्रधानमंत्री ने भी दोनों हाथ जोड़कर यादव के ‘आशीर्वाद’ के लिए आभार प्रकट किया। यादव ने तीन बार यही बात कही। उन्होंने कहा,‘प्रधानमंत्री ने सबको खुश करने की कोशिश की। मैं जब भी प्रधानमंत्री से मिला, उन्होंने दो मिनट के अंदर फोन करके वह काम तुरंत पूरा करा दिया। आप सब मिलकर सदन चलाएं, आपका अभिनंदन।’ बाद में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में भी यादव के इस आशीर्वाद का उल्लेख किया और कहा कि उन्होंने बहुत कुछ काम किया है और अभी बहुत कुछ करना बाकी है। श्रीमान मुलायम सिंह जी ने आशीर्वाद दे ही दिया है। सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद सांसदों के बीच यादव के इस आशीर्वाद को लेकर ही खुसुरफुसर होती दिखाई दी। 

shukdev

Advertising