BJP छोड़ने के बाद मुकुल रॉय ने  सुरक्षा हटाने के लिए गृह मंत्रालय को लिखा पत्र, नहीं मिला कोई जवाब

Saturday, Jun 12, 2021 - 03:22 PM (IST)

नेशनल डस्क: भाजपा को छोड़कर अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटने के बाद   ​भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने केंद्रीय सुरक्षा वापस लेने के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। सूत्रों के अनुसार  गृह मंत्रालय ने अभी तक इसका जवाब नहीं दिया है।  मुकुल रॉय शुक्रवार को अपने पुत्र शुभ्रांशु के साथ  तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। 


 शुक्रवार को टीएमसी में शामिल हुए थे मुकुल रॉय 
 बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने मुकुल रॉय की वापसी पर उनका स्वागत किया। पार्टी में औपचारिक रूप से फिर से शामिल होने के पहले मुकुल रॉय ने तृणमूल भवन में ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की थी। तृणमूल के संस्थापकों में शामिल रॉय ने कहा कि वह "सभी परिचित चेहरों को फिर से देखकर खुश हैं।’’

 

 रॉय को भाजपा में धमकी दी गई: ममता बनर्जी 
रॉय के पार्टी में शामिल होने के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि रॉय को भाजपा में धमकी दी गई थी और उन्हें प्रताड़ित किया गया, जिसका असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुकुल की वापसी साबित करती है कि भाजपा किसी को भी चैन से नहीं रहने देती और सब पर अनुचित दबाव डालती है।


ममता और रॉय ने कोई भी मतभेद न होने कर किया दावा 
दिलचस्प है कि ममता और रॉय दोनों ने दावा किया कि उनके बीच कभी भी कोई मतभेद नहीं था। ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक के हाल ही में शहर के एक अस्पताल में रॉय की पत्नी से मिलने के बाद उनकी संभावित घर वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। अभिषेक के दौरे के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर रॉय की पत्नी के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार प्रधानमंत्री का यह कदम रॉय को भाजपा में बनाए रखने का प्रयास था।
 

vasudha

Advertising