कांग्रेस का वजूद वेंटिलेटर पर, इसके नेताओं की ‘बेवकूफी’ एक्सेलरेटर पर- लंदन में राहुल गांधी के बयान पर भड़के केंद्रीय मंत्री नकवी

Monday, May 23, 2022 - 04:20 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन में भाजपा पर की गई टिप्पणी को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। अब इस बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि कांग्रेस का वजूद ‘वेंटिलेटर’  पर है, लेकिन इसके नेताओं की ‘बेवकूफी’ एक्सेलरेटर पर है। उन्होंने दावा भी किया कि कांग्रेस के नेता विदेश जाकर देश को बदनाम कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले शुक्रवार को लंदन में मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा था कि पाकिस्तान की तरह ही भारत में भी अदृश्य ताकतें देश को खोखला कर रही हैं।

उन्होंने लंदन में थिंक टैंक ब्रिज इंडिया की ओर से आयोजित ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ सम्मेलन के एक सत्र में यह दावा किया था कि भारत की आत्मा पर भाजपा का हमला हो रहा है। राहुल ने कहा कि बिना आवाज की आत्मा का कोई मतलब नहीं है और जो हुआ है वह यह है कि भारत की आवाज को कुचल दिया गया है। 

राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए  नकवी ने  कहा कि कांग्रेस की इसी 'विकार धारा' ने कभी मुल्क की पार्टी कहे जाने वाले दल को ऐसा बना दिया जिसकी पूछ मोहल्ले में भी नहीं है। आज कांग्रेस का वजूद वेंटिलेटर पर है फिर भी इनके नेताओं की बेवकूफी एक्सेलरेटर (तेज रफ्तार) पर है। 
 
नकवी ने कहा कि कांग्रेस के नेता विदेश जाकर भारत को बदनाम करते हैं। भारत की तुलना पाकिस्तान, श्रीलंका या किसी अन्य देश से करते हैं, देश में डर और नफरत बढ़ गई है, ऐसी बयान बहादुरी कर देश की संस्कृति-संस्कार-सहिष्णुता एवं शक्ति को धूमिल करने के पाखंडी प्रोग्राम का संचालन करते हैं जो इनकी ऐसी ही विवेकशून्यता और विकार-धारा का परिणाम है। 
 

Anu Malhotra

Advertising