दूसरी बार दादा बने मुकेश अंबानी: बड़े बेटे आकाश की पत्नी श्लोका ने दिया बेटी को जन्म

Thursday, Jun 01, 2023 - 12:11 PM (IST)

नई दिल्ली: उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता अंबानी ने बुधवार को बेटी को जन्म दिया। दंपति की पहली पुत्र संतान पृथ्वी का जन्म दिसंबर 2020 में हुआ था। मुकेश अंबानी के बच्चों के दोस्त और परिवार के करीबी तथा राज्यसभा सदस्य पीरामल नथवानी के बेटे धनराज नथवानी ने बेटी के जन्म की जानकारी ट्विटर पर दी। धनराज ने ट्वीट किया, “आकाश और श्लोका अंबानी को उनकी नन्हीं राजकुमारी के आगमन पर हार्दिक बधाई। यह अनमोल आशीर्वाद आपके जीवन में अपार खुशियां और प्रेम लेकर आए।” पिछले साल नवंबर में आकाश की जुड़वां बहन ईशा और उनके पति आनंद पीरामल जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने थे, जिनका नाम कृष्णा और आदिया रखा गया। मुकेश अंबानी के तीन बच्चे आकाश, ईशा और छोटा बेटा अनंत है।  



बता दें कि आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी। दोनों स्कूल से ही फ्रेंड रहे हैं। उनकी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई। श्लोका ने अमेरिका की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलजी की पढ़ाई की। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर्स की डिग्री हासिल की।

 श्लोका रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। इस हीरा कंपनी के मालिक श्लोका के पिता रसेल मेहता हैं। बिजनेस संभालने के साथ ही श्लोका एक सोशल वर्कर भी हैं। उन्होंने 2015 में ConnectFor नाम से NGO शुरू किया था, जो कि जरूरतमंदों को शिक्षा, भोजन और घर उपलब्ध कराता है।​​​​

Anu Malhotra

Advertising