महिला की दर्दनाक आपबीती, 2 साल तक कमरे में खाने और पेशाब को किया मजबूर!

Sunday, Feb 07, 2016 - 05:02 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश के हरदा में पुलिस ने एक महिला को कैद से मुक्त कराया है। संजू दोहरे नाम की इस महिला को उसके भाई और भाभी ने पैसे के लालच में 2 साल से कमरे में कैद कर रखा था। वे सिर्फ रेलवे से मिलने वाली पेंशन बैंक से लाने के लिए ही उसे बाहर निकालते थे। पुलिस ने एक गुमनाम पत्र के आधार पर यह कार्रवाई की और महिला के तीन परिजनों को हिरासत में लिया। 

जानकारी के मुताबिक, संजू नाम की इस महिला के पति संजय दोहरे की एक ट्रेन हादसे में मौत हो गई थी। पति की जगह नौकरी मिलने के बाद मानसिक स्थिति ठीक नही होने पर संजू ने नौकरी छोड़ दी थी। एएसपी ने बताया की महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी पेंशन हथियाने के लालच में उसके भाई मुकेश ने यह अमानवीय काम किया। वह खुद भी रेलवे में कर्मचारी है। 

पकड़े जाने के बाद भाई ने पुलिस को तर्क दिया कि उसकी बहन की मानसिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए उसे कमरे में बंद रखा जाता था। कैद से बाहर निकलने पर महिला के चेहरे पर खुशी थी। वह बोली- मेरी पेंशन भाभी ले लेती हैं। मुझे खाना भी नहीं दिया जाता था। महिला को जिस कमरे में बंद किया था, उसे वहीं शौच करना पड़ता था। लिहाजा पूरे कमरे में गंदगी के कारण बदबू फैली हुई थी। 

Advertising