लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिली सांसद नवनीत राणा, जानें दोनों के बीच क्या बात हुई?

Monday, May 09, 2022 - 10:25 PM (IST)

नई दिल्लीः निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और मुम्बई पुलिस द्वारा उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार किये जाने से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दी। राणा ने कहा कि वह संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष इस मामले में लिखित बयान देंगी। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने बिरला से उनके आधिकारिक निवास पर मुलाकात की। यह बैठक 45 मिनट से अधिक चली। दोनों ने कहा कि वे महाराष्ट्र प्रशासन द्वारा कथित तौर पर दुर्व्यवहार किये जाने के मुद्दे को उठाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क करेंगे।

बैठक के बाद अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा, ‘‘ लोकसभा अध्यक्ष सांसदों के संरक्षक हैं... मैंने उनसे अपील की कि हमारे मामले में न्याय सुनिश्चित हो और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।'' उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने उन्हें (बिरला से) मेरी गिरफ्तारी से जुड़े पूरे प्रकरण की जानकारी दी। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति मेरी शिकायत पर 23 मई को सुनवाई करेगी और मैं समिति के समक्ष लिखित बयान दूंगी। ''

गौरतलब है कि पिछले महीने लोकसभा सचिवालय ने सांसद की गिरफ्तारी के मामले में गृह मंत्रालय के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार से जानकारी मांगी थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद नवनीत एवं रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था। पांच मई को जेल से बाहर आने के बाद उनकी राष्ट्रीय राजधानी की यह पहली यात्रा थी।

Yaspal

Advertising