वीडियो में देखें कैसे, जान पर खेलकर कुएं के नीचे उतरकर पीने का पानी भरने पर मजबूर हैं महिलाएं

Friday, Jun 03, 2022 - 01:04 PM (IST)

भोपाल: जल ही जीवन है यह कहावत मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में उस समय देखने को मिली जब वहां की महिलाएं पीने का पानी लेने के लिए जान पर खेल जाती है। दरअसल, डिंडोरी जिले में महिलाएं अपनी जान पर खेलकर कुएं के नीचे उतरकर पीने का पानी भर रह रही है।   इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वहां के लोगों की परेशानी दिखाई गई है। 
 

गांव वालों का कहना है कि नेता और अधिकारी केवल वोट के समय ही आते है और चुनाव बाद वे दिखाई नहीं देते है। इसलिए इन लोगों ने इस बार फैसला किया है कि वे नो वाटर तो नो वोट पर चलते हुए इस बार किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे। 
 

 गांव वालों का कहना है कि यहां पर तीन कुएं है, लेकिन कोई भी सही नहीं है। आज की तारीख में सब के सब कुएं सूख गए है और इलाके में अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई कल भी नहीं लगाया गया है। ऐसे में महिलाओं की लंबी दूरी तैय कर इन कुएं के पास आना पड़ता है और पानी भरना पड़ता है। गांव वालों का कहना है कि कई महीनों से वे ऐसे ही पानी भरते है। ऐसे में इन लोगों ने कहा है कि वे आने वाले ग्राम पंचायत के चुनाव का बहिष्कार करेंगे और मांग करते हुए कहेंगे की जब तक पानी नहीं तब तक वोट नहीं देंगे। 
 

Anu Malhotra

Advertising