मलबे में दबे अपने बच्चों को बचाने में जुटी इस मां का VIDEO देख भर आएंगी आपकी आखें

Thursday, Sep 05, 2019 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मां का दिल मां का ही होता है। बच्चों पर जब कोई भी आंच आती है तो सबसे ज्यादा मां का ही दिल रोता और तड़पता है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जाए। दरअसल एक मलबे के नीचे कुत्तिया के पिल्ले दब गए थे। कुत्तिया उन बच्चों को बचाने की कोशिश कर रही थी लेकिन बड़े पत्थरों के मलबे में दबे होने के कारण वो अपने बच्चों तक नहीं पहुंच पा रही थी। इस पर वो मलबे के पास बैठकर ही रोने लगी। भारी बारिश के कारण बिल्डिंग गिर गई थी जिसमें उस कुत्तिया के पिल्ले भी दब गए। कुत्ते को इस तरह रोते देख लोगों से रहा नहीं गया और उन्होंने पशु बचाव दल को सूचना दी।

 

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कुत्तिया मलबे के पास जाकर जोर-जोर रोती है और बच्चों को निकलाने की जद्दोजहद करती है। ऐसे में पशु बचाव दल वहां पहुंच जाता है। पशु बचाव दल का सदस्य जल्दी से पत्थर हटाता है, ऐसे में कुतिया भी बच्चों के बाहर निकालने के लिए पैरों से जमीन खोदने लगती है। बचाव दल का शख्स कुत्ते को पीछे हटाता है और फिर से पत्थर हटाने लगता है। भारी पत्थरों और मिट्टी को हटाने के बाद शख्स आखिर बच्चों को बाहर निकाल लेता है और उनको जांच के लिए ले जाता है।

 

कुत्तिया शख्स के पीछे-पीछे ही रहती है कि वह उसके बच्चों को कहां ले जा रहा है। पिल्लों की जांच के बाद पशु बचाव दल एक सुरक्षित जगह पर कपड़ा बिछाकर उन्हें वहां रख देते हैं और कुत्तिया को भी वहां बैठाते हैं। कत्तियां बच्चों को अपने से लिपटा लेती है और पिल्लों को दूध पिलाने लगती है। पशु बचाव दल कुत्ते को खाने के लिए बिस्कुट देते हैं। Animal Aid Unlimited, India ने इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising