जलकर मर गई थी तीन बच्चों की मां, पुलिस ने पति सहित चार रिश्तेदारों को किया गिरफ्तार

Saturday, Oct 20, 2018 - 07:54 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में बांडीपुरा जिला के अहमशरीफ गांव में महिला की आत्महत्या और क्रूरता के लिए जिम्मेदार चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। 
अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने गत 7 अक्टूबर को गांव में रिहाना गुलजार (31) नामक महिला जिसकी मौत जलने की वजह से हुई के पति सहित चार रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बता दें कि तीन बच्चों की मां रिहाना गांव में 6 अक्टूबर को उसके ससुराल में जलने की वजह से गंभीर रुप से घायल हुई थी और तदनुसार 7 अक्टूबर को उसकी श्रीनगर के अस्पताल में मौत हो गई। मृतक बांडीपुरा स्वास्थ्य विभाग में एफ.एच.पी.एच.डब्लु के रुप में काम कर रही थी। रिहाना के रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसको उसके घर में ससुराल वालों ने जिन्दा जला दिया जबकि बाद में महिला ने आत्महत्या कर ली।

इस दौरान पुलिस ने रिहाना के रिश्तेदारों और सहयोगियों द्वारा न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन किए जाने के बाद मामले में एफ.आई.आर. दर्ज कर डी.एस.पी. मुख्यालय बांडीपुरा के नेतृत्व में विशेष जांच दल (सिट) का गठन किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके चार रिश्तेदारों के खिलाफ धारा 498-ए और 306 आर.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में मृतक का पति, सास और दो भाभी शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने धारा 498 ए और 306 आर.पी.सी. के तहत एफ.आई.आर. नंबर 140/2018 दर्ज कर लिया। सभी आरोपी पुलिस हिरासत में हैं। मामले में आगे की जांच शुरु कर दी गई है। 
 

Monika Jamwal

Advertising