सऊदी अरब में फंसी गुलाम मां, बेटी ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

Tuesday, Oct 03, 2017 - 06:14 PM (IST)

जालंधरः सऊदी अरब में महिलाओं को गुलाम बनाकर अत्याचार करने का एक और मामला सामने आया है। अब पंजाब की एक बेटी ने सरकार से सऊदी अरब में गुलाम के रूप में बेच दी गई उसकी मां को बचाने की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सऊदी में फंसी नकोदर के गांव बिलगा की परमजीत कौर (39) की दुर्दशा को व्यक्त करते उसकी बेटी रजनी (17) ने विदेश मंत्रालय से पुलिस पर कार्रवाई व मदद न करने का आरोप लगाते अपनी मां को वापस लाने के लिए मदद मांगी है।

परमजीत कौर 13 जुलाई को घर की आर्थिक स्थिति को सुधरने की मंशा से नौकरी के लिए सऊदी अरब गई थी। वीडियो सामाजिक कार्यकर्ता राजविंदर शर्मा ने सांझा किया, जो आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की मदद कर रहे हैं। वीडियो में, परमजीत कौर की बेटी रजनी जो सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा है, ने आरोप लगाया कि एजैंट रेशम लाल भट्टी ने उसकी मां को धोखे से 4 लाख रूपए में सऊदी अरब में बेच दिया लेकिन पुलिस ने अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। 

वीडियो में रजनी के साथ उनकी दादी दलीपो, (80) और भाई लुपप्रीत सिंह (15) भी हैं। पीड़िता के रिश्तेदार नरेश कुमार (50) ने आरोप लगाया कि राजनीतिक  दबाव के चलते पुलिस ने आरोपी एजैंट को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। एक प्राथमिकी में, पीड़िता के पति मलकीत राम (45) ने आरोप लगाया कि ट्रैवल एजेंट ने परमजीत को  40,000 रुपए वेतन पर नौकरी का झांसा देकर सऊदी भेज दिया । लेकिन नौकरी पाने के बाद,  नियोक्ता ने परमजीत का पासपोर्ट जब्त कर लिया और उसे बंदी बनाकर उस पर अत्याचार किए जा रहे हैं। इस संबंध में नकोदर के डीएसपी मुकेश कुमार ने कहा कि आरोपी रेशम लाल फरार है।


 

Advertising