पाकिस्तान में पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला का फैन नौजवान किया गिरफ्तार, बरसी पर किया था यह काम

Tuesday, May 30, 2023 - 06:02 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पंजाब सूबे में दिवंगत भारतीय गायक सिद्धू मूसेवाला के प्रशंसक एक 15 वर्षीय किशोर को सोशल मीडिया पर पंजाबी गायक की पहली बरसी के अवसर पर हवाई फायरिंग के लिए लोगों को आमंत्रित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शर्जिल मलिक ने अपने फेसबुक पेज पर मूसेवाला का पोस्टर अपलोड किया और लोगों को लाहौर से करीब 130 किलोमीटर दूर ओकरा स्थित अपने आवास पर गायक की पहली बरसी पर हवाई फायरिंग के लिए आमंत्रित किया।

 

पुलिस ने बताया कि पोस्टर में लोगों को दिवंगत पंजाबी गायक को याद करने और उसी तरह हवाई फायरिंग करने के लिए आमंत्रित किया गया जैसा कि वह (मूसेवाला) करते थे। उल्लेखनीय है कि मूसेवाला अपने गानों और म्यूजिक वीडियो में बंदूकों की प्रशंसा करते दिखते थे। पुलिस अधिकारी असलम शाहिद ने बताया, ‘‘मलिक के पड़ोसी ने स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई और 29 मई को अपने आवास पर मूसेवाला की बरसी मनाने और हवाई फायरिंग की मलिक की योजना की सूचना दी।''

 

शाहिद ने बताया, ‘‘शिकायत में मलिक के सोशल मीडिया पोस्ट को भी सलंग्न किया गया जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले रविवार को गिरफ्तार कर लिया।'' उन्होंने बताया कि किशोर को लिखित माफी के बाद रिहा कर दिया गया और उसके पिता ने हलफनामा दिया है कि उनका बेटा ऐसी गतिविधियों में संलिप्त नहीं होगा। गौरतलब है कि मूसेवाला का वास्तविक नाम शुभदीप सिंह था। पिछले साल 29 मई को भारत के पंजाब राज्य के मनसा जिले में स्थित जवाहरके गांव में छह हमलावरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

Tanuja

Advertising