16 दिन के नवजात को मां की गोद से उठा ले भागा बंदर, तलाश अभियान जारी

Sunday, Apr 01, 2018 - 01:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के कटक जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक बंदर 16 दिन के बच्चे को उसके घर से उठा ले भागा। इस घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। बच्चे और बंदर का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

जानकारी के अनुसार घटना के समय 16 दिनों का नवजात अपनी मां के पास सो रहा था तभी एक बंदर घर की बाउंड्री को पार कर आया और बच्‍चे को लेकर भाग गया। बंदर को भागता देख मां ने शोर मचाया लेकिन तब तक वह बच्चे को लेकर जा चुका था। नवजात के परिवार वालों ने बताया कि बच्‍चा बहुत कमजोर था इसलिए वह रो नहीं सका। वहीं वन विभाग के अधिकारी के अनुसार वह बच्चे की आवाज नहीं सुन पा रहे हैं, जिसके चलते उसे ढूंढना मुश्किल हो रहा है। वन विभाग के 30 कर्मी तलाश अभियान में जुटे हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि करीब 500 ग्रामीण तलाशी अभियान में उनका साथ दे रहे हैंं। छोटे-छोटे दल बनाए गए ताकि गांव और उसके सटे इलाको में बच्‍चे की तलाश की जा सके। बता दें कि ओडिशा के कटक जिले में बंदरो का आतंक है। ग्रामीण इसे लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं। बंदरों को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा कई अभियान चलाए गए लेकिन उनका आतंक कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। 

vasudha

Advertising