मनी लॉड्रिंग मामलाः ईडी ने वाड्रा से की 7 घंटे पूछताछ

Friday, Mar 08, 2019 - 10:55 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में शुक्रवार को करीब सात घंटे पूछताछ की। यह मामला विदेशों में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा से दिन भर पूछताछ चली। वह मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के सामने उपस्थित हुए।

वाड्रा से इस मामले में पहले भी कई बार पूछताछ की गई है। इसके अलावा, उनसे जयपुर में भी पूछताछ की गई थी जहां धन शोधन (मनी लाउंङ्क्षड्रग) के एक अन्य मामले की ईडी जांच कर रही है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी दिल्ली में दस्तावेजों और मामले के अन्य आरोपियों के बयानों से आमना-सामना करा रही है तथा उनका बयान धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धारा 50 के तहत दर्ज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉड्रिंग केस में दिल्ली में चल रही जांच के मामले में उनकी अंतरिम जमानत 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है। वाड्रा के खिलाफ ईडी का मामला लंदन स्थित एक प्रापर्टी की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबद्ध है। यह प्रापर्टी 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित है और इसकी कीमत 19 लाख पौंड है जिसे कारोबारी (वाड्रा) ने कथित तौर पर बेनामी तरीके से हासिल किया था। हालांकि, वाड्रा ने इन आरोपों से इनकार किया है।   

Yaspal

Advertising