राहुल की ताजपोशीः मोइली ने कहा- कांग्रेस की मां हैं सोनिया गांधी, करती रहेंगी मार्गदर्शन

Thursday, Nov 23, 2017 - 07:01 PM (IST)

नई दिल्लीः राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद भी पार्टी में सोनिया गांधी की भूमिका अहम बनी रहेगी। वे लगातार पार्टी के मार्गदर्शक के रूप में काम करती रहेंगी। ये कहना था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली का। साथ ही मोइली ने कहा कि वर्ष 2019 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस निरंतर कदम उठाती रहेगी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी न केवल पार्टी बल्कि केंद्र सरकार की बागडोर संभालने के लिए परिपक्व हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी ने कहा कि नेतृत्व में बदलाव पार्टी में सब कुछ बदल देगा। मोइली ने कहा कि अगले लोक सभा चुनावों में न केवल राहुल गांधी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा बल्कि वह 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे।इसके लिए पार्टी में लगातार आक्रामक कदम उठाए जाएंगे।

सोनिया गांधी के 19 साल कार्यकाल के सवाल पर मोइली ने कहा, यह मत भूलिए कि वह एक मां हैं और वह पार्टी की भी मां हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की भूमिका कम नहीं होगी और वह हमेशा कांग्रेस के साथ रहेंगी। वह लगातार हम सभी का मार्गदर्शन करेंगी।कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके मोइली ने कहा कि राहुल गांधी का एक नेता के रूप में अपना एक नजरिया है और जनता उन्हें बहुत उम्मीद से देख रही है। मोइली ने कहा कि राहुल बीते वर्षों में काफी परिपक्व हुए हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल का पार्टी अध्यक्ष बनना बहुत जरूरी थी और वह सही समय पर पद संभाल रहे हैं। मोइली ने कहा, 47 वर्षीय राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले पांच दिसंबर को पार्टी की बागडोर संभालेंगे।

Advertising