पानी समझकर पांच साल के बच्चे ने पी लिया तेजाब

Monday, Oct 23, 2017 - 06:37 AM (IST)

उस्मानपुर: घर में साफ-सफाई के लिए लाए गए तेजाब को पानी समझकर एक पांच साल का बच्चा उसे पी लिया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक मोहन तोमर है। न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। वहीं परिजनों ने चाचा नेहरू अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। हलांकि अस्पताल प्रशासन लगाए गए अरोप से इनकार किया है।

पुलिस के मुताबिक मोहन परिवार के साथ ब्रह्मपुरी इलाके में रहता था। इसके परिवार में पिता लक्ष्मण सिंह तोमर, मां, दो बड़ी बहन व एक भाई है। पिता लक्ष्मण एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। दिवाली से एक दिन पूर्व घर में साफ-सफाई का काम चल रहा था। घर में टॉयलेट की सफाई के लिए कोल्डड्रिंक की बोतल में तेजाब लाया गया था। बोतल घर के आंगन में रखी थी। बुधवार दोपहर के समय मोहन ने घर में रखी तेजाब की बोतल से पानी समझकर तेजाब पी लिया। इलाज के दौरान अगले दिन वीरवार को मोहन की मौत हो गई। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मोहन का शव परिवार को सौंप दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि चाचा नेहरू अस्पताल प्रशासन ने आईसीयू खाली न होने की बात कहकर बच्चे के इलाज में लापरवाही बरती। वहीं अस्पताल प्रशासन ने इससे इनकार किया है। उनका कहना है कि परिजन अपनी मर्जी से बच्चे को दूसरे अस्पताल ले गए। उन्होंने परिवार के आरोपों को खारिज किया है। न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Punjab Kesari

Advertising