क्या पाक की तारीफ करने वाले को गले लगाना शहीदों का याद करने का मोदी का तरीका है: कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल से इतर जाकर स्वागत करने को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के तथाकथित आतंकवाद विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले शख्स को गले लगाकर पुलवामा के शहीदों को याद करने का मोदी का यही तरीका है। पार्टी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री सऊदी अरब से कहें कि वह आतंकवाद विरोधी लड़ाई को लेकर पाकिस्तान की तारीफ करने वाले साझा बयान से खुद को अलग करे।     

'राष्ट्रीय हित'
बनाम
'मोदीजी की हगप्लोमसी'

प्रोटोकाल को ताक पर रख के, उनका भव्य स्वागत जिन्होंने आतंकवाद के पोषक पाकिस्तान को $20 बिलियन का तोहफ़ा दिया और उसके 'आतंकवाद विरोधी' रवैये की प्रशंसा की।

क्या इसी तरीक़े से आप पुलवामा के वीर शहीदों को याद करतें हैं?

1/2 pic.twitter.com/vWisUMiB2x

— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) February 20, 2019


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बिन सलमान और मोदी के गले मिलने वाली तस्वीरें और पाक-सऊदी साझा बयान के लिखित ब्यौरे को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय हित बनाम मोदी जी की गले लगने वाली कूटनीति.... । प्रोटोकॉल तोड़कर उस व्यक्ति का भव्य स्वागत किया जिसने पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर देने का वादा किया और पाकिस्तान के ‘आतंकवाद विरोधी’ प्रयासों की सराहना की।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल किया, ‘‘क्या पुलवामा के शहीदों को याद करने का आपका यही तरीका है?’’  सुरजेवाला ने कहा, ‘‘मोदी जी, क्या आप सऊदी अरब से कहेंगे कि वह पाकिस्तान के साथ जारी उस साझा बयान से पीछे हटे जिसमें मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की भारत की मांग को वस्तुत: खारिज किया गया है।’’  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News