मोहाली टेस्ट मैच के पहले दिन खाली रहा स्टेडियम, भारतीय प्रशंसकों से ज्यादा दिखे अंग्रेजी मेहमान

Sunday, Nov 27, 2016 - 11:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (संघी/लल्लन): पी.सी.ए. स्टेडियम मोहाली में भारत-इंगलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच में दर्शकों का अभाव रहा। ज्यादातर कुर्सियां खाली ही रहीं। स्कूली बच्चे ही खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ते नजर आए। इंगलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने भारतीय दर्शकों को खुशी मनाने का मौका दे दिया और पहले सैशन में 100 रन के भीतर 4 विकेट झटक लिए। स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों से ज्यादा विदेशी मेहमान थे। इस मैच के साथ ही पी.सी.ए. स्टेडियम 13वें टेस्ट मैच का गवाह बन गया। खास यह रहा कि जिस भी टीम ने पिछले सात मैचों में टॉस जीता, उसने पहले बैटिंग को प्राथमिकता दी। 

 

करुण बने देश के 287वें टैस्ट खिलाड़ी: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के चोटिल होने के बाद अंतिम 11 में करुण नायर को शामिल किया गया। करुण टैस्ट मैच खेलने वाले देश के 287वें खिलाड़ी बन गए हैं।जीवनदान का लाभ नहीं ले सके कुक: इंग्लैंड के कप्तान एलियस्टर कुक दो मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके। उन्हें मोहम्मद शमी के तीसरे और 11वें ओवर में दो बार जीवनदान मिले। पहला कैच जडेजा और दूसरा अश्विन ने छोड़ा। बाद में कुक अश्विन का शिकार बने।     

 

टैस्ट मैच के दौरान गेट पर ही मिल सकेगी टिकट
भारत व इंग्लैड की क्रिकेट टीमों के बीच आज से मोहाली में शुरू हुए 5 दिवसीय टैस्ट मैच के पहले दिन आई.एस. बिंद्रा पी.सी.एस. स्टेडियम में दर्शकों की संख्या न के बराबर रही। इसलिए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने कल 27 नवम्बर को रविवार की छुट्टी होने के दृष्टिगत स्टेडियम में दर्शकों की संख्या बढऩे की उम्मीद से यह फैसला किया है कि कल स्टेडियम के गेट नंबर-4 पर सुबह 9 बजे से 4 बजे तक दशकों को मैच की टिकटें उपलब्ध करवाई जाएंगी। गेट नंबर-4 तक पहुंचने में किसी भी दर्शक को किसी भी तरह की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।
 

Advertising