पीएम मोदी आज करेंगे 'फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरुआत( पढ़ें 29 अगस्त की खास खबरें)

Thursday, Aug 29, 2019 - 06:00 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करेंगे। इसका मकसद देश के नागरिकों और विशेष रूप से छात्रों के दैनिक जीवन में शारीरिक गतिविधि/खेल को विकसित करना है। यह कार्यक्रम दूरदर्शन पर लाइव दिखाया जाएगा। फिट इंडिया कार्यक्रम को देशभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में भी बड़ी स्क्रीन पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जाएंगे लेह, लेंगे राज्य के हालात का जायज़ा 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को एक दिन के लेह दौरे पर जाएंगे। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद रक्षा मंत्री का यह पहला दौरा होगा। रक्षा मंत्री डीआरडीओ के हाई एल्टीट्यूड रिसर्च इंस्टिट्यूट का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वह सेना के अधिकारियों से हालात का जायज़ा भी लेंगे। राजनाथ सिंह अपने इस दौरे में 'लद्दाख किसान जवान विज्ञान' मेले में भी शिरकत करेंगे। 

अमित शाह आज अहमदाबाद में करेंगे कई प्रॉजेक्ट्स का उद्घाटन 

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को गुजरात दौरे पर रहेंगे। गृहमंत्री साइंस सिटी (Science city) में अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान वह गांधीनगर स्थित पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय (पीडीपीयू) के दीक्षांत समारोह समेत विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। शाह का अहमदाबाद में इलेक्ट्रिक बसों के देश के पहले स्वचालित बैटरी चार्जिंग और स्वैपिंग स्टेशन का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है।

सीआरपीएफ आतंकी हमले में आज होगी सुनवाई 

सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र पर आतंकी हमले के आरोपियों की कोर्ट में पेशी और सुनवाई की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है। लगातार दो दिन सुनवाई के बाद एक दिन के अंतराल पर गुरुवार को कोर्ट फिर इस मामले में सुनवाई करेगा। जिससे इस प्रकरण में जल्द फैसला आने की उम्मीद की जा रही है। 31 दिसंबर 2007 को हुए आतंकी हमले के मामले की सुनवाई इन दिनों कोर्ट में चल रही है। इस आतंकी हमले में सात जवान शहीद हो गए थे,जबकि एक रिक्शा चालक की मौत हो गई थी। 

आजम खान की याचिका पर आज होगी सुनवाई 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की ओर से दायर एक रिट याचिका पर सुनवाई के लिए 29 अगस्त की तारीख तय की। खान ने 13 जुलाई से 20 जुलाई के बीच अपने खिलाफ दर्ज कराई गई विभिन्न एफआईआर रद्द करने के लिए यह याचिका दायर की थी। इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि रामपुर के जिला प्रशासन के इशारे पर आजम खान के खिलाफ 13 जुलाई से 20 जुलाई के बीच 26 एफआईआर और 3 अगस्त को एक एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Pardeep

Advertising